Pages

Search This Website

Monday 4 July 2022

गुजरात: स्कूल का समय बदल गया है


स्वीकृत स्कूलों का समय बदला, शिक्षा विभाग का सर्कुलर नाराज प्रशासक, 7620 स्कूल सीधे होंगे प्रभावित


 स्कूल समय को लेकर शिक्षा विभाग और प्रशासकों में आमना-सामना


 मान्यता प्राप्त स्कूलों को मॉर्निंग शिफ्ट में नहीं चलने का आदेश


 स्कूल में लंच की बजाय मॉर्निंग शिफ्ट बंद करने को लेकर हुआ विवाद


 सुबह की पाली में स्कूलों को नहीं चलाने के शिक्षा विभाग के आदेश के बाद शिक्षा विभाग और स्कूल प्रशासक आमने-सामने आ गए हैं. शिक्षा विभाग की ओर से एक सर्कुलर जारी किया गया है कि सुबह की पाली का स्कूल सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक चलाया जाए. इस सर्कुलर को लेकर अभिभावकों-छात्रों और स्कूल प्रशासकों में आक्रोश है.




 स्वीकृत विद्यालयों के समय में परिवर्तन




 राज्य के शिक्षा विभाग द्वारा अनुदान प्राप्त माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों का समय बदलने पर विवाद खड़ा हो गया है। स्कूल के समय में बदलाव से प्रशासक नाराज हैं। शिक्षा विभाग के इस सर्कुलर से राज्य के 7620 स्कूल प्रभावित होंगे। वहीं दूसरी ओर छात्र और अभिभावक भी इस सर्कुलर का विरोध कर रहे हैं.






 सुबह की शिफ्ट के बजाय 11 से 5 का समय




 यह महत्वपूर्ण है कि 27 घंटे के शिक्षण कार्य को पूरा करने के लिए स्कूल का समय 11 से घटाकर 5 किया जाए। स्वीकृत विद्यालय में सुबह की पाली का समय 11 से बदलकर 5 करने का आदेश दिया गया है. जिन स्कूलों में शिफ्ट सिस्टम नहीं है, वे मॉर्निंग शिफ्ट में नहीं चल सकेंगे। जिन स्कूलों में प्राइमरी सेक्शन और सेकेंडरी सेक्शन दोनों हैं, वहां प्राइमरी सेक्शन का समय सुबह और सेकेंडरी सेक्शन का समय दोपहर में रखने का आदेश दिया गया है. इस आदेश के बाद स्कूल संचालक पूछ रहे हैं कि स्कूल की समय सीमा सिर्फ स्वीकृत स्कूलों में ही क्यों रखी गई है.

For Best View Please Open This Website In CHROME / OPERA Browser

No comments:

Post a Comment