Pages

Search This Website

Friday 24 September 2021

किसी भी आवाज की नकल कर सकता है ये पक्षी - देखे वीडियो

 



दुनिया कहानियों, सुंदरता और प्राकृतिक आश्चर्य से भरी एक अद्भुत जगह है। बीबीसी अर्थ के YouTube चैनल में कूदें और अपने ग्रह से मिलें। आपको यहां 50 साल की आश्चर्यजनक, मनोरंजक, विचारोत्तेजक और शैक्षिक प्राकृतिक इतिहास सामग्री मिलेगी।

Lyrebird से Amazing Bird Sound मिमिक ध्वनियों के साथ-साथ आपने मानव शोर, चेनसॉ का अनुकरण करते हुए Lyrebird ध्वनियों का कवरेज देखा होगा। कैमरा क्लिक। वे अपने शानदार प्रेमालाप प्रदर्शन कार्यों के लिए सहयोगी हैं, जीवविज्ञानियों ने अभी तक एवियन मिमिक्री के कार्य को हल नहीं किया है, Lyrebird ध्वनियों की संभावना है कि एक से अधिक फ़ंक्शन हैं कई ऑस्ट्रेलियाई गीतबर्ड अन्य प्रजातियों की दिलचस्प पक्षी ध्वनियों की नकल करते हैं।

सुनने की कोशिश करें अद्भुत पक्षी गीत सुनने के लिए अद्वितीय लगता है पक्षी मूल ऑस्ट्रेलियाई पक्षी हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया में कुछ सुंदर पक्षी बनाता है। कुछ का कहना है कि यह अब तक का सबसे अच्छा गीत पक्षी है। अद्भुत पक्षी इस देशी ऑस्ट्रेलियाई पक्षियों की अनोखी आवाज़ हैं जिनमें सबसे अद्भुत पक्षी ध्वनियाँ हैं।

The Amazing Lyrebird: The Best Songbird! सुंदर पक्षियों की आवाज सुनना अभी तक अद्भुत है। देशी ऑस्ट्रेलियाई पक्षी देखने में बहुत ही सुंदर और अनोखे होते हैं। दुनिया के सबसे अजीब पक्षियों में से एक लगता है कि Lyrebird व्रेनेक की तरह बनाता है Lyrebird अद्भुत पक्षी हैं जो इन मूल ऑस्ट्रेलियाई पक्षियों में बहुत ही अनोखे हैं।

Lyrebirds अन्य पक्षियों के व्यक्तिगत गीतों और पक्षियों के झुंडों की बकबक को बड़ी निष्ठा के साथ प्रस्तुत करते हैं, और अन्य जानवरों जैसे कोआला और डिंगो की नकल भी करते हैं। अद्भुत पक्षी ध्वनियाँ Lyrebirds लगभग किसी भी पक्षी की आवाज़ की नकल करने में सक्षम है और उन्हें मानव ध्वनियों की नकल करते हुए रिकॉर्ड किया गया है जैसे कि एक चक्की की सीटी, एक क्रॉस-कट आरी, चेनसॉ, कार के इंजन और कार अलार्म, फायर अलार्म, राइफल-शॉट्स, कुत्तों के भौंकने , रोते हुए बच्चे, संगीत, मोबाइल फोन की घंटी बजती है, और यहाँ तक कि मानवीय आवाज़ भी। हालाँकि, जबकि मानव शोर की नकल की व्यापक रूप से रिपोर्ट की जाती है, यह जिस हद तक होता है वह अतिरंजित है और घटना असामान्य है ये सुंदर ऑस्ट्रेलियाई पक्षी हैं।

यह पक्षी ऑस्ट्रेलिया में पाया जाता है भयानक पक्षी, कार चलाने की आवाज़ से लेकर बंदूक की आवाज़ तक किसी भी आवाज़ की नकल करता है, लगभग 40 आवाज करता है, 

No comments:

Post a Comment