Pages

Search This Website

Thursday 30 June 2022

गुजरात के इस जिले में मेघाराजा की गरज भरी बल्लेबाजी, 24 घंटे में 6 इंच बारिश गिरी

 दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की भविष्यवाणी के बीच, मेघराजा कल देर रात से वलसाड जिले में अपना कहर बरपा रहा है। वलसाड शहर में पिछले 24 घंटे में 6 इंच से ज्यादा बारिश हुई है. तो पारडी में भी साढ़े तीन इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है। वहीं, वापी में 1.5 इंच और कपराड़ा और धरमपुर में एक-एक इंच बारिश हुई है.

नगर पालिका ने इलाके में प्री-मानसून अभियान चलाया और सड़क को भी ऊंचा किया गया। फिर भी यहां तीन घंटे की बारिश हुई। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। तो भारत डेयरी के पास तीथल रोड पर भी हमारे जवार में पानी भरने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. और इस तरह प्रशासन का प्री-मानसून ऑपरेशन पानी में चला गया है।



 5 दिन बारिश का पूर्वानुमान



 1 जुलाई से गुजरात में बारिश बढ़ेगी। उत्तर और दक्षिण गुजरात जल-जल होगा। मौसम विभाग ने यह भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार से गुजरात में मेघराजा के साथ बारिश होगी. इसने उत्तर और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी गुजरात के अरावली, बनासकांठा, साबरकांठा, पाटन और मेहसाणा जिलों में मूसलाधार बारिश का अनुमान है, जबकि दक्षिण गुजरात के सूरत, वलसाड और नवसारी में मूसलाधार बारिश का अनुमान है।

इसके अलावा, कच्छ, दाहोद, महिसागर और छोटाउदपुर जिलों में भी भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने सौराष्ट्र-कच्छ समेत पूरे राज्य में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बारिश के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है.


 वलसाड शहर के कई इलाके 24 घंटे में 6 इंच से ज्यादा बारिश से जलमग्न हो गए हैं. वलसाड शहर के टीथल रोड, एमजी रोड, हॉलर रोड, सिविल हॉस्पिटल रोड, स्टेशन रोड, चिपवाड़ और मोगरावाड़ी इलाकों में भारी बारिश हुई. जिससे छिपवाड़ अनाज मंडी के निचले इलाकों के लोग जलमग्न हो गए। आधी रात से हो रही बारिश के कारण लोगों को हनुमान मंदिर के पास आने-जाने में परेशानी हुई.

No comments:

Post a Comment