Pages

Search This Website

Monday 4 July 2022

क्या गुजरात को भी मिलेगी मुफ्त बिजली?

 

 केजरीवाल का बड़ा ऐलान: रविवार को फिर अहमदाबाद आऊंगा बिजली की समस्या का समाधान, गुजरात को भी मिलेगी मुफ्त बिजली



 इस प्रकार आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बिजली के मुद्दे पर गुजरात के लोगों के साथ बातचीत कर रहे हैं। बिजली की बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में चुनाव आ रहे हैं. मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी पहला चुनाव कैसे लड़ रही है। गुजरात के नेताओं ने बिजली पर चर्चा की या आपके मुद्दे पर? हमने इसे दिल्ली और पंजाब में किया। हो जाए। हमारे कार्यकर्ता 1 साल से गांवों में घूम रहे हैं। गुजरात में लोगों को परेशानी हो रही है.



 केजरीवाल ने कहा, 'मैं रविवार को फिर अहमदाबाद आऊंगा







 यहां तक ​​कि गरीबों के घरों का भी हजारों रुपए का हल्का बिल है। मेरा दिल रोता है जब मैं सुनता हूं कि बिजली इतनी महंगी क्यों है। मंत्रियों ने जश्न मनाया उनका बिल शून्य पर आ गया। उन्होंने कहा कि मैं रविवार को फिर अहमदाबाद आऊंगा और बिजली की समस्या का समाधान करूंगा. अगर हम चाहते हैं कि गुजरात में भी बिजली सस्ती और मुफ्त हो तो हमें इसके लिए बिजली बदलनी होगी. ईमानदार सरकार लानी होगी। इस सरकार ने लोगों को इसलिए लूटा है कि वे बिजली मुफ्त न करें।



 भाजपा नेताओं ने बिजली की गलत व्याख्या की



 अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी नेताओं का कहना है कि गुजरात को 24 घंटे बिजली मिलती है. गुजरात में बिजली कटौती नहीं है। तो क्या शहर को भी बिजली मिलती है? हालांकि मुझे पता चला कि हॉल की लाइट सिर्फ 3 बार ही बुझी। अरविंद केजरीवाल ने कहा- गुजरात में कितना है बिल? लोगों ने कहा कि बिल 4000 आ रहा है। किसानों को रात में बिजली देने का क्या मतलब है? साथ ही अधिकारियों को रात में बिजली भी दें ताकि रात में कार्यालय खुले। 2014 के चुनाव से पहले बीजेपी नेताओं ने बिजली को गलत तरीके से पेश किया है. जब दिल्ली में कांग्रेस की सरकार थी तो बिजली का बिल कम करो। मैंने 15 दिन उपवास किया। चुनाव लड़े गए और इस तरह आम आदमी पार्टी आई और मैंने बिजली फ्री कर दी।

 दिल्ली में 7 साल से नहीं बढ़े बिजली के दाम



 आज दिल्ली को 24 घंटे बिजली मिलती है। दिल्ली सरकार के पास कोई कर्ज या टैक्स नहीं है। मैंने दिल्ली में बिजली कंपनियों से कहा कि कीमतें बढ़ाने में कोई बुराई नहीं है. दिल्ली में 7 साल से बिजली के दाम नहीं बढ़े हैं. पंजाब को 1 जुलाई से मुफ्त बिजली देना शुरू किया है। गुजरात में 70 से 80 फीसदी लोगों के बिल गलत हैं. मीटर बदलने के लिए पैसे लेते समय। वह बिल को कम करने के लिए पैसा भी चाहता है। दिल्ली में 73 फीसदी लोगों के पास जीरो बिल और 24 घंटे बिजली है. पंजाब को भी 24 घंटे बिजली मिलेगी।



 लोगों ने केजरीवाल से ऐसे सवालों के जवाब दिए



 एक महीने में आते हैं दो हजार लाइटबिल, पानी उठाने के लिए मोटर का इस्तेमाल करना पड़ता है



 गुजरात बिजली पैदा करता है लेकिन महंगी है, बाहर से दिल्ली लाकर भी दे तो फ्री में कैसे देंगे?



 सरकार किसानों को रात में 4 घंटे बिजली देती है



 दो साल से खेती के लिए रौशनी मांगते थक गए, लेकिन नहीं मिला कनेक्शन



 2016 में लाइट का बिल 3500 था। अब 10 हजार आ जाओ



 महंगे हैं बिजली के बिल, भ्रष्टाचार चरम पर है



 पंजाब और तेलंगाना में मुफ्त हल्का पानी, गुजरात में है 665 हॉर्स पावर



 1.5 लाख बिजली और 15000 रुपये कनेक्शन के लिए




 अहमदाबाद में सरकारी लाइट नहीं है



 यहां तक ​​कि सोलर पैनल लगाने से भी बिल में क्रेडिट का अतिरिक्त पैसा नहीं निकलता है



 लाइट काटने पर 2,000 रुपये का जुर्माना भी है

No comments:

Post a Comment