Pages

Search This Website

Wednesday 6 July 2022

गुजरात बारिश लाइव अपडेट


गुजरात मौसम अपडेट: गुजरात में 5 दिन बारिश का अनुमान, जानिए आज कहां पहुंचेगी मेघराजा की सवारी

 આ પણ વાંચો:શું કહે છે આજનું ભવિષ્ય તમારું .

 गुजरात मानसून 2022: अगले पांच दिनों के दौरान सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में भी बिजली और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है।

अहमदाबाद: गुजरात में मौसम (Gujarat Weather update) कुछ ही दिनों में बदल गया है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में पांच दिनों तक बारिश (गुजरात मानसून) की भविष्यवाणी की गई है। दक्षिण गुजरात के सौराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान है। प्री-मानसून गतिविधि वातावरण में उलटफेर का कारण बनेगी और जहां गर्मी में आंशिक कमी हो सकती है। वहां पारा 3 से 4 डिग्री तक गिरने की संभावना है।

मौसम विभाग ने आज से राज्य में 5 दिनों तक बारिश होने का अनुमान जताया है. वडोदरा, भरूच, सूरत, डांग, वलसाड, तापी, जूनागढ़, भावनगर, अमरेली और गिर सोमनाथ में आज बारिश का अनुमान है। इसके साथ ही अहमदाबाद, सूरत, नवसारी, तापी, डांग, वलसाड, भावनगर और अमरेली में कल बारिश का अनुमान है। रविवार को अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा, भरूच, वडोदरा, सूरत, डांग, तापी, नवसारी, वलसाड, भावनगर और अमरेली में बारिश होगी। राज्य में सोमवार को अहमदाबाद, गांधीनगर, भरूच, वडोदरा, सूरत, डांग, तापी और नवसारी में बारिश का अनुमान है।

गुजरात में मंगलवार को दक्षिण-पश्चिमी हवाएं चल रही थीं। जिससे राज्य के कई इलाकों में माहौल पलट गया। इसके बाद अमरेली के लाठी में 2.76 इंच बारिश हुई। इसके साथ ही धंधुका में 34 मिमी बारिश हुई है। राज्य में मूसलाधार बारिश के साथ हवाएं भी चलीं। मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना है। अगले पांच दिनों के दौरान सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में भी बिजली गिरने और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है।

जूनागढ़ में वर्षा विज्ञान संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जहां राज्य भर से 50 से अधिक मौसम विज्ञानियों ने मानसून पूर्वानुमान जारी किया। जानवरों और पक्षियों के हावभाव, मौसम, मौसम और प्रकृति के आधार पर पूर्वानुमान के अनुसार, मानसून 12 साल का होगा। यानी राज्य में मानसून मध्यम रहेगा। जून के तीसरे सप्ताह में मानसून के कम होने की उम्मीद है, जुलाई के मध्य और अगस्त की शुरुआत में भारी बारिश की उम्मीद है।

जबकि अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में मानसून विदाई दे सकता है। जूनागढ़, अमरेली, राजकोट, भावनगर में अधिक बारिश होगी जबकि कच्छ, सुरेंद्रनगर में कम बारिश हो सकती है। कुछ पूर्वानुमानकर्ताओं ने तूफान की भी भविष्यवाणी की है। तो वहीं कुछ के मुताबिक कुछ जिलों में बारिश की कमी की भी संभावना है।

No comments:

Post a Comment