Pages

Search This Website

Sunday 3 July 2022

IND vs ENG: बूमरैंग ने तोड़ा लारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, कैरिबियाई क्रिकेटर ने की इमोशनल अपील


बर्मिंघम: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. भारत को मजबूत स्थिति में लाने का श्रेय ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को जाता है। पंत और जडेजा ने शतक जड़े। जबकि बुमराह ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से विश्व रिकॉर्ड बनाया। बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 29 रन बनाए। जो 145 साल के टेस्ट इतिहास में सबसे लंबा है। बुमराह ने एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का ब्रायन लारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ा। लारा ने ट्वीट कर बुमराह को बधाई दी।  


पांचवें टेस्ट में एक समय भारतीय टीम ने 98 रन पर 5 विकेट गंवा दिए। इसके बाद पंत और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने 222 रन की साझेदारी की। इसके बाद खरी कमल कप्तान बुमराह आए। जो 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। ब्रॉड के एक ओवर में बुमराह ने 35 रन बनाए। ब्रॉड के ओवर में बुमराह ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। ब्रॉड ने इस ओवर में 6 अतिरिक्त रन दिए। भारतीय टीम ने पहली पारी में 416 रन बनाए हैं। जवाब में दूसरे दिन की समाप्ति पर इंग्लैंड ने 5 विकेट खोकर 84 रन बनाए।  


क्रिकेटर्स जानते हैं कि ब्रायन लारा के नाम इस पहले टेस्ट मैच में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। लारा ने 2003 में एक ओवर में 2 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 28 रन बनाए थे. उस समय एक टेस्ट मैच में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड उनके नाम था। लारा ने दक्षिण अफ्रीका के रॉबिन पीटरसन के ओवर में रिकॉर्ड बनाया। 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली ने जेम्स एंडरसन के ओवर में लारा के 28 रन के रिकॉर्ड की बराबरी की.

No comments:

Post a Comment